Recent

Thursday, May 24, 2018

क्या एलियंस मौजूद हैं? प्रश्न अभी भी उत्तर देने की जरूरत है | अलौकिक जीवन | हिंदी में

कुछ लोग कहते हैं कि हम सभी इस पूरे ब्रह्मांड में अकेले नहीं रह रहे हैं। इसका मतलब है कि एलियंस असली हैं।


कुछ लोग अपने रात के चलने में एलियंस के अपने प्रेतवाधित अनुभवों का वर्णन और वर्णन करते हैं, ज्यादातर अमेरिका के छोटे शहरों के गज / क्षेत्रों में।

क्या एलियंस मौजूद हैं? प्रश्न अभी भी उत्तर देने की जरूरत है | अलौकिक जीवन 


UFO and Aliens on Earth
UFO
Credits: Pixabay

ये सभी चीजें हमारे विचारों को यह सोचने के लिए इकट्ठा करती हैं कि एलियंस मौजूद हैं या नहीं। एलियंस सबूतों के बारे में दिन-दर-दिन बढ़ती रिपोर्टों ने हमारे संदेहों को और भी बढ़ा दिया है।

जो कुछ भी आपको लगता है आप नीचे हमारे विचारों से संबंधित हो सकते हैं।



• वैज्ञानिक इस तथ्य पर भी भ्रमित हैं कि दूर-दूर के तार की कक्षा में विदेशी का कोई मेगास्ट्रक्चर है?


वैज्ञानिकों द्वारा एक दूर सितारा का झटका लगाया गया था। जेसन राइट, शोधकर्ता पहले व्यक्ति थे और सुझाव देते थे कि एलियंस सितारों की झटके के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।


Tabby's Star
Tabby's Star
Credits: NASA
पिछले साल अक्टूबर में नए सिद्धांत को उस दूरदराज के सितारों के विचित्र झपकी के कारण के बारे में समझाया गया था, यानी टैबी के स्टार ने जिसके कारण यह मंद हो गया था।

प्रकाश को एक विशाल वस्तु द्वारा अवरुद्ध किया जा रहा था जिसे डायसन क्षेत्र कहा जाता है जो कि अपनी ऊर्जा की कटाई के लिए स्टार के चारों ओर एक सैद्धांतिक संरचना है।

दावा किया गया था कि टैब्बी के स्टार का व्यवहार धूमकेतु की कक्षाओं के झुंड के कारण हुआ था जो प्रकाश को अवरुद्ध करता है या यह अव्यवस्था के आंकड़ों नामक जटिल घटना का परिणाम हो सकता है।

यह भी पढ़ें: -



• यह भी माना जाता है कि बृहस्पति के चंद्रमा पर एक महासागर में रहने वाले एलियन लाइफ (एक्स्ट्राटेस्ट्रेशियल)



Europa, जो पृथ्वी के चंद्रमा के आकार के बारे में है, वैज्ञानिक द्वारा माना जाता है कि यह अपने जमे हुए परत के नीचे एक महासागर छुपा है। यह संभव हो सकता है कि यदि वैज्ञानिक सही हो जाए तो वैज्ञानिक जीवों को पा सकते हैं।

Europa Moon
Europa
Credits: NASA



इससे पहले यह सोचा गया था कि चंद्रमा में विशाल महासागर होता है जो पृथ्वी के महासागरों के रूप में दोगुना पानी होता है। नासा ने यह भी कहा कि Europa, सौर मंडल में सबसे अच्छा स्थान हमारे घर ग्रह से अलग जीवन के लिए देखने के लिए।

उन्होंने यह भी माना कि बृहस्पति के चंद्रमा की सतह पर पानी के पंख सक्रिय होने के सबूत वाष्प पाए गए हैं।


एलियंस और यूएफओ के संबंध में प्राचीन काल के कई प्रमाण हैं

यूएफओ और एलियंस के साक्ष्य जानने के लिए प्राचीन लोगों के लिए असंभव था। सेंट जियोवैनिनो के साथ मैडोना की एक प्राचीन तस्वीर है जिसे यूएफओ पेंटिंग भी कहा जाता है।


सेंट Giovannino के साथ मैडोना

यह 15 वीं शताब्दी की पेंटिंग है जिसके लिए बहस आज तक जारी है। यह वर्जिन मैरी को चित्रकला की पृष्ठभूमि में दर्शाता है, एक आदमी और उसका कुत्ता एक डिस्क जैसी वस्तु पर घूर रहा है जो संदिग्ध रूप से परिचित (यूएफओ) है।

यह (चित्रकला) प्राचीन काल में केवल विदेशी जीवन का प्रमाण नहीं है बल्कि प्राचीन गुफा चित्रों और संस्कृत स्क्रॉल भी विदेशी जीवन का चित्रण कर रहे हैं। यह यहेजकेल की किताब में बाइबिल में भी है।


एलियंस के प्राचीन साक्ष्य से एक और सवाल उठता है: क्या एलियंस हमसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं?

चूंकि दूर के सितारों से अजीब संकेतों की संख्या हाल के वर्षों में प्राप्त की गई है, इसलिए कुछ वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों का मानना ​​है कि एलियंस हमसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे।

अब इस विषय के बारे में बहुत सी बहस हवा पर चली गई और बंद हो गई लेकिन अंत में हममें से कोई भी इसके बारे में कोई संतोषजनक सबूत नहीं प्राप्त कर सकता है।


फ्रैंक ड्रेक
विदेशी जीवन के अस्तित्व की संभावना 1961 में खगोलविद फ्रैंक ड्रेक द्वारा समीकरण तैयार करके अनुमान लगाया गया था। और मुझ पर भरोसा करें या नहीं कि ऐसे सैकड़ों हजार ग्रह मौजूद हैं (तकनीकी रूप से)।


अधिक जानकारी के लिए: 



• खगोलविदों के पास आते हुए, कई रिपोर्टें ली गई हैं जो एलियंस जीवन को इंगित करती हैं

यूएफओ के बारे में कई रिपोर्टें हुई हैं। अंतरिक्ष में वहां आए कई खगोलविदों ने दृष्टि का दावा किया। एडगर मिशेल, डॉ ब्रायन ओलेरी ने भी इसे कैलिफोर्न किया।


UFO on Earth
UFO
Credits: Pixabay
जब बज़ एल्ड्रिन ने अपोलो 11 के बोर्ड अनुभव पर साझा किया तो कैलिम्स अधिक मजबूत हो गए जब उन्होंने देखा कि उनके साथ कुछ उड़ रहा था।

उन्होंने सोचा कि यह अलग रॉकेट का अंतिम चरण था, लेकिन सोच तब तक गलत थी जब तक कि मिशन नियंत्रण ने पुष्टि नहीं की कि यह 600 मील दूर है।

एलियंस और उनके अस्तित्व के कई व्यक्तिगत अनुभव हैं।

कई exoplanets पहले से ही देखा गया है जो हमारे सौर मंडल के बाहर हैं। केप्लर-नासा ग्रह ने अंतरिक्ष यान को ढूंढने के लिए 2009 में लॉन्च होने के बाद से 400 से अधिक एक्सप्लानेनेट की खोज की।


UFO and Aliens on Planet Earth
Aliens
Credits: Pixabay
रिपोर्टों के मुताबिक एक्सप्लाननेट्स जैसे पृथ्वी गोल्डिलॉक्स जोन के भीतर पाए गए हैं। चूंकि यह हजारों प्रकाश वर्ष दूर स्थित है, इसलिए वे हमारी पहुंच से बाहर हैं जो मुख्य समस्या बन रहे हैं।

कई बौने ग्रह पाए गए हैं लेकिन फिर भी संदेह विदेशी और एलियंस जीवन के अस्तित्व के संबंध में संदेह के रूप में बने रहे।

वे कहाँ रहते हैं ? क्या एलियंस हमारी धरती पर गए हैं? प्रश्न अभी भी उत्तर दिया जाना है ...


यह सब इस ब्लॉग से है। उम्मीद है आप इसे पसंद करते हैं। मैं इस प्रकार के ब्लॉग नियमित रूप से अपलोड करता हूं और हम सभी ब्रह्मांड और अंतरिक्ष के रहस्यों को प्रकट करेंगे।

धन्यवाद।


अंग्रेजी में: 


यूट्यूब वीडियो:


Also Subscribe To My YouTube Channel: Gyan Wigyan




No comments:

Post a Comment